reecetopley

मेजर लीग बेसबॉल 2024 में स्ट्राइक जोन रोबो-अंपायरों को तैनात करना चाहता है

कमिश्नर रॉब मैनफ्रेड ने कहा, 'हमारे पास एक स्वचालित स्ट्राइक ज़ोन सिस्टम है जो काम करता है।

प्रयोजित संपर्क

गेटी इमेज के जरिए बोस्टन ग्लोब

मेजर लीग बेसबॉल 2024 में शुरू होने वाले एक स्वचालित स्ट्राइक ज़ोन सिस्टम की "संभावना" पेश करेगा, आयुक्त रॉब मैनफ्रेड ने बतायाईएसपीएन . तथाकथितरोबोट अंपायर सभी गेंदों और हमलों को कॉल कर सकते हैं, फिर प्लेट अंपायर को जानकारी रिले कर सकते हैं, या एक रीप्ले समीक्षा प्रणाली का हिस्सा बन सकते हैं जो प्रबंधकों को कॉल को चुनौती देने की अनुमति देता है। "हमारे पास एक स्वचालित स्ट्राइक ज़ोन सिस्टम है जो काम करता है," मैनफ्रेड ने कहा।

हाल के खेलों में अंपायर के मिस्ड कॉल पर प्रशंसकों की नाराजगी के मद्देनजर यह टिप्पणी आई है, जिसमें a . भी शामिल हैक्रूर कम स्ट्राइक त्रुटि डेट्रॉइट टाइगर्स और मिनेसोटा ट्विन्स झुकाव के दौरान। ग्रैंड रैपिड्स एबीसी के खेल निदेशक जमाल स्पेंसर ने ट्वीट किया, "बस हो गया। मुझे पहले ही रोबो अंप्स दे दो।"

मैं
आपकी गोपनीयता प्राथमिकताओं के कारण यह सामग्री उपलब्ध नहीं है।यहां अपनी सेटिंग अपडेट करें, फिर इसे देखने के लिए पेज को फिर से लोड करें।

एमएलबी स्वतंत्र में रोबो अंप्स के साथ प्रयोग कर रहा है2019 से अटलांटिक लीग . यह ट्रैकमैन द्वारा विकसित एक डॉपलर रडार प्रणाली का उपयोग करता है, जो अपने गोल्फ गति माप उपकरणों के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है। सिस्टम इस प्रकार काम करता है,के अनुसारसीबीएस: "पिच फेंका जाता है, ट्रैकमैन ट्रैक करता है और पिच के स्थान की पहचान करता है, फोन अंपायर को बताता है कि यह गेंद है या स्ट्राइक, अंपायर शारीरिक रूप से प्लेट के पीछे कॉल करता है।"

अंपायरों के लिए निष्पक्षता में, ज़ोन के बाहर पकड़े गए 100 एमपीएच फास्टबॉल और हार्ड-ब्रेकिंग कर्वबॉल के साथ गेंदों को कॉल करना और स्ट्राइक करना कोई आसान उपलब्धि नहीं है। लेकिन यही कारण है कि प्रशंसकों, पंडितों और लीग को ही लगता है कि मशीनों को काम लेना चाहिए, प्लेट अंपायर को टैग और अन्य व्यक्तिपरक नाटकों का न्याय करने के लिए छोड़ देना चाहिए। एमएलबी डेटा के अनुसार, मैकेनिकल सिस्टम ने अटलांटिक लीग गेम्स को पूरे नौ मिनट के लिए दयापूर्वक छोटा कर दिया।

बेसबॉल के नए सामूहिक सौदेबाजी समझौते के तहत, लीग को एकतरफा नियमों को बदलने का अधिकार है, बशर्ते वह संघ को एक सीज़न का नोटिस दे। मैनफ्रेड ने पहले ही कहा था कि इस तरह की प्रणाली अगले साल नहीं लाई जाएगी, क्योंकि नई प्रतियोगिता समिति की 2023 तक पहली बैठक नहीं होगी। एक बार जब यह बैठक हो जाती है, तो समिति द्वारा परिवर्तनों को मंजूरी देने की बहुत संभावना है क्योंकि यह हावी है स्वामित्व के अनुसार, के अनुसारईएसपीएन.

अपडेट 7/1/22 8:35 AM ET:इस पोस्ट को स्पष्ट करने के लिए अद्यतन किया गया है कि अटलांटिक लीग एक स्वतंत्र पेशेवर लीग है, न कि मामूली लीग या ट्रिपल-ए।

Engadget द्वारा अनुशंसित सभी उत्पाद हमारी मूल कंपनी से स्वतंत्र हमारी संपादकीय टीम द्वारा चुने गए हैं। हमारी कुछ कहानियों में सहबद्ध लिंक शामिल हैं। यदि आप इनमें से किसी एक लिंक के माध्यम से कुछ खरीदते हैं, तो हम एक संबद्ध कमीशन कमा सकते हैं।
Engadget . पर लोकप्रिय